सोमवार को महादेव इन 5 राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा, होगी बल्ले-बल्ले

Uncategorized

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। अपने व्यवहार को सकारात्मक बना कर रखें। कोई बुरा करता है या कुछ बुरा नजर आता हो तो उसे अधिक महत्व न दें। कर्मक्षेत्र में लाभ तथा उन्नति होगी। किसी से मिलने के लिए की गई लम्बी यात्रा थका देने वाली साबित होगी। गृह निर्माण सम्बन्धित कार्यों को विस्तार देंगे। फ्लैट खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
छात्रों का मन पढाई में लगेगा। आय के नए स्रोतों के बारे में जानकारी मिलेगी। पौष्टिक खाने का सेवन करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। लेन-देन के मामले में महत्वपूर्ण अनुबंध हो सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेगा। प्रेम संबंध में मधुरता रहेगी। आज आप उन्हीं लोगों की संगति में समय बिताएं, जो आपको शांत और प्रसन्न लगते हैं। पुराने अटके कामों में भी गति आ सकती है। कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
परिवार के किसी सदस्य से आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में कुछ अनावश्यक खर्चों का सामना करना पड़ेगा। जोखिम भरे निवेश से दूर रहें। आप अपने प्रेमी के साथ भी भविष्य की योजना पर गंभीर बातचीत कर सकते हैं। आमदनी में वृद्धि होगी। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए यह एक आदर्श दिन है क्योंकि आपके पास कुछ सुकून भरे पल होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
आपको अपने जीवन में परिवर्तन लाने के कई अवसर मिलेंगे। सही अवसर का चुनाव आपके लिए फायदेमंद रहेगा। छात्र गुरुजनों के सहयोग से भविष्य की रणनीति पर काम करेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रभाव वृद्धि का योग है, व्यस्त रहेंगे। सायंकाल के समय क‍िसी मेहमान या म‍ित्र के आने से मन प्रसन्‍न होगा। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। काम से समय निकालकर परिवार के साथ वक्त बिताएं। व्यवसाय सम्बन्धित कोई निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति में रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
आज गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति में कठिनाई आएगी। नई नौकरी के तलाश कर रहें लोगों को अच्छे अवसर मिलते दिख रहे हैं। जिनको समय पर भुनाने की आवश्यकता है। सेहत में सुस्ती महसूस करेंगे जिसके कारण कमजोरी महसूस हो सकती है। आपको स्वयं की देखभाल करने की जरूरत है नहीं तो मानसिक तनाव बढ़ सकता हैं। आपकी आंतरिक प्रतिभा आपको सच्ची सफलता दिला सकेगी, जिसका प्रभाव ऑफिस में भी पड़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
आज यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। आज के दिन अपनी छवि को बनाए रखने पर विशेष ध्यान रखना होगा। बिना सोचे-समझे अपनी भावनाएं शेयर न करें। अन्यथा हास्य का पात्र बनना पड़ेगा। ऑफिस की गुप्त बातों को सहयोगी से शेयर न करें। ऑफिस में थोड़ी अशांति रहेगी। परेशानियों से निपटने की प्लानिंग बनायेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है तथा वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे, जो आपके आस-पास के लोगों को भी प्रभावित करेगा। अपने समय को कीमती समझते हुए उसका सदुपयोग करें। किसी भी परिस्थिति में समय को व्यर्थ न जाने दें। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे। अगर आप आज नौकरी बदलना चाहते हैं तो इसे आजमाएं। आपको कुछ समय बाद परिणाम मिल सकता है, लेकिन आपका प्रयास सटीक रहेगा। आज आपका कोई रूका हुआ काम अचानक पूरा होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। यह परिणाम व्यापार से संबंधित हो सकता है। समाज में बहुत अच्छी इमेज बनेगी। आलस और आराम में वृद्धि की संभावना है। युवा वर्ग के लिए सलाह है कि उन्हें आज बिल्कुल भी समय बर्बाद न करें, अन्यथा बहुत सारे काम पेंडिंग रह जाएंगे। यदि कोई बीमारी पीछा नहीं छोड़ रही है तो इसको लेकर सतर्क हो जाना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आज शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। घर-परिवार की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आज आपका मन प्रसन्न रहेगा एवं आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अपने स्वभाव की जितनी बातें आप बदलना चाहते हैं, उन्हें बदलने की इच्छा क्यों हो रही है, इस बारे में ध्यान पूर्वक सोचें। तभी अपना लक्ष्य पूरा करने के लिए सही योजना बना पाएंगे। अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है, तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं है। रिश्तों के प्रति त्याग से ही मधुरता आएगी। आपका मन रचनात्मक कार्यों में लगेगा। स्वास्थ्य आज फिट रहेगा। बिगड़ती आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
आप जो भी फैसले करेंगे उनका असर लंबे समय तक रहेगा। काम की जगह और अपने व्यक्तिगत जीवन में आ रहे बदलाव को लेकर चिंता महसूस हो सकती है, लेकिन यह परिस्थिति आपके अंदर एक नया बदलाव लाने के लिए उपयुक्त है। आपके अधिकांश काम किसी न किसी सहयोगी की मदद से पूरे होते जाएंगे। साझेदारी में सावधानी रखें। आज नौकरी और व्यापार में लाभ के संकेत हैं। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
भाई-बहनों के संबंधों में मजबूती आयेगी। राजनीति, धर्म और नस्लीय मुद्दों पर चर्चा करने से बचें। गुस्से और नकारात्मक विचारों पर काबू करना जरूरी है। आज दिन भर उतार-चढ़ाव के साथ सामना करना पड़ सकता है। आपके कामों में कुछ लोग बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। दूसरों के साथ जुड़कर काम करना आपके लिये अच्छा रहेगा। किसी की मदद करने के लिए आप हमेशा उपलब्ध नजर आएंगे। आज घर में आपका झगड़ा हो सकता है, क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
आय के साधन मजबूत होंगे। जमीन-मकान खरीदने में जल्दबाजी न करें। आपके काम का बोझ हल्का हो सकता है। पैसों से संबंधित कोई ठोस निर्णय लेना पड़ सकता है। इस कारण भविष्य में बड़ा फायदा प्राप्त होने की संभावना है। परिवार के चुनिंदा लोगों से आप करीबी महसूस करेंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय अनुकूल और सफलता सूचक है। वाहन आदि सावधानी से चलाएं, वरना दुर्घटना हो सकती है। आज पार्टनरशिप में किया गया काम फायदेमंद है। आज आपको पुरानी बीमारी से मुक्ति मिलेगी।

आपने Rashifal 19 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *